Mukka Proteins IPO GMP: निवेशको का पैसा 3 दिन में होगा डबल, ग्रे मार्केट दे रहा है संकेत

Mukka Proteins IPO GMP: मुक्का प्रोटीन आईपीओ का बाजार में लिस्ट होने से पहले तगड़ा ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) देखने को मिल रहा है।

Mukka Proteins IPO

Mukka Proteins IPO GMP: अधिकांश विश्लेषकों ने उचित मूल्यांकन और एक अद्वितीय व्यवसाय मॉडल पर लॉन्ग टर्म के हिसाब से आईपीओ के लिए सदस्यता की सिफारिश की है। ऊपरी प्राइस बैंड पर, कंपनी का मूल्य 17.7 x के पी/ ई पर है और इक्विटी शेयरों के जारी होने के बाद बाजार पूंजीकरण 840 करोड़ रुपये है। आनंद राठी ने कहा, हमारा मानना है कि कंपनी का वैल्यूएशन उचित है और हम आईपीओ को सब्सक्राइब- लॉन्ग टर्म रेटिंग देने की सलाह देते हैं।

Mukka Proteins IPO GMP

इन्वेस्टर गेन की रिपोर्ट के अनुसार आज मुक्का प्रोटीन कंपनी के शेयर 35 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे हैं, इसका मतलब यह है कि निवेशकों को 125 प्रतिशत का मुनाफा हो सकता है। इस हिसाब से आईपीओ की लिस्टिंग 63 रुपए के प्रीमियर पर हो सकती है।

Mukka Proteins IPO Price

Mukka Proteins IPO GMP: ऑफर के लिए प्राइस बैंड 26- 28 रुपये प्रति इक्विटी शेयर निर्धारित किया गया है. मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से 224 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे. इन्वेस्टर न्यूनतम 535 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद कई गुना में बोली लगा सकते हैं. मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ 29 फरवरी को खुला था और 4 मार्च को बंद हो चुका है।

Mukka Proteins IPO Listing

Mukka Proteins IPO GMP: मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ की लिस्टिंग 7 मार्च, 2024 को बीएसई, एनएसई पर होगी। यह इश्यू बुक- बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से बनाया जा रहा है, जिसमें 50 % योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए, 15% गैर- संस्थागत निवेशकों के लिए और 35% खुदरा निवेशकों के लिए उपलब्ध किया गया था।

Mukka Proteins IPO: उद्देश्य

इश्यू के माध्यम से जुटाए गए पैसों का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं, इसके सहयोगी, एंटो प्रोटीन्स में निवेश और कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के साथ- साथ सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा।

कंपनी के बारे में

Mukka Proteins IPO GMP: मुक्का प्रोटीन्स घरेलू और वैश्विक बाजारों में मछली के भोजन, मछली के तेल और संबद्ध उत्पादों के निर्माण और विपणन के लिए अग्रणी कंपनियों में से एक है. कंपनी अपने उत्पादों को घरेलू स्तर पर बेचती है और उन्हें बहरीन, बांग्लादेश, चिली सहित 10 से अधिक देशों में निर्यात करती है.

मुक्का की भारत में लगभग 25- 30 % बाजार हिस्सेदारी है। वित्त वर्ष 2023 में, परिचालन से कंपनी का राजस्व 53 साल- दर- साल (YoY) बढ़कर 1,177 करोड़ रुपये हो गया और शुद्ध लाभ 80 से अधिक बढ़ कर 44 करोड़ रुपये हो गया. सितंबर 2023 को समाप्त छह महीनों की अवधि के लिए, राजस्व 612 करोड़ रुपये और लाभ 32.3 करोड़ रुपये था.

फेडेक्स सिक्योरिटीज एकमात्र बुक- रनिंग लीड मैनेजर है और कैमियो कॉरपोरेट सर्विसेज ऑफर की रजिस्ट्रार है।

Disclaimer

Khabr Factory पर दी गई जानकारी कोई भी निवेश सलाह नहीं है। शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले मार्केट एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले।

Leave a comment

Remembering Dickey Betts: Allman Brothers Co-Founder and Southern Rock Khan Sir के अनमोल विचार अपना लोगे तो जीवन को सफल होने से कोई रोक नहीं सकता (Copy) What Is Soju: Exploring the Essence of This Korean Spirit Apple Iphone 15 Pro Max Price & Features Apple iPhone 13 Pro Max vs Apple iPhone 15 Pro Max Specs: A Detailed C
Remembering Dickey Betts: Allman Brothers Co-Founder and Southern Rock Khan Sir के अनमोल विचार अपना लोगे तो जीवन को सफल होने से कोई रोक नहीं सकता (Copy) What Is Soju: Exploring the Essence of This Korean Spirit Apple Iphone 15 Pro Max Price & Features Apple iPhone 13 Pro Max vs Apple iPhone 15 Pro Max Specs: A Detailed C